You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

हिमाचल सरकार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए सुझाव भेजें

Start Date: 18-03-2020
अंतिम तिथि 29-05-2020

हिमाचल सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए ठोस कदम उठा ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ

हिमाचल सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए ठोस कदम उठा लिए हैं। सरकार ने उचित दिशा-निर्देश जारी करने के साथ-साथ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए हैं। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने राज्य के आम नागरिकों से इस वायरस की स्थिति से निपटने के लिए सुझाव आमंत्रित किए हैं। सुझाव माईगव पोर्टल पर भेजने होंगे, सुझाव भेजने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2020 निर्धारित की गई है। विशेष है कि कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश में सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल, राजनीतिक, धार्मिक, अकादमिक, बड़े स्तर पर पारिवारिक समाराहों और किसी भी उद्देश्य से ज्यादा संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र होने पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध हिमाचल प्रदेश महामारी रोग (कोविड-19) नियम, 2020 के अंतर्गत लगाया गया है, ताकि कोरोना वायरस से रोकथाम हो सके और इसका संक्रमण न फैले। यह प्रतिबंध आगामी आदेशों तक जारी रहेगा। कोरोना वायरस से बचाव की दृष्टि से प्रदेशभर में सरकारी तथा निजी बसों में डिटॉल और हैंड सेनिटाइजर की सप्रे की जा रही है। इसके साथ ही आगामी 31 मार्च तक शिक्षण संस्थानों को बंद किया गया है। हालांकि शिक्षा संस्थानों में परीक्षाएं जारी रहेंगी। वहीं कार्यालयों में बायोमिट्रिक मशीनों पर हाजिरी लगाने पर रोक लगाई है, अस्पतालों में भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सभी टिप्पणियां देखें
हटाएं
1 परिणाम मिला
1250

Pankaj Sharma 4 years 3 weeks पहले

Step 1:- Stop all the migrants with immediate effect for minimum 30 days
Step-2:- Divide the state area wise, population wise & cities
Step 3 :- ensure the health check-up of every person by home visit. Also collect the information of his travel history & any contact with the person return from abroad.
Step 4:- need quarantine room having capacity of 1000 people in each area by using the space of schools, public building, Collage, Hotels & temporary shed using tent houses material)