You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

हिमाचल सरकार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए सुझाव भेजें

Start Date: 18-03-2020
End Date: 05-04-2020

हिमाचल सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए ठोस कदम उठा ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ

हिमाचल सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए ठोस कदम उठा लिए हैं। सरकार ने उचित दिशा-निर्देश जारी करने के साथ-साथ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए हैं। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने राज्य के आम नागरिकों से इस वायरस की स्थिति से निपटने के लिए सुझाव आमंत्रित किए हैं। सुझाव माईगव पोर्टल पर भेजने होंगे, सुझाव भेजने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2020 निर्धारित की गई है। विशेष है कि कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश में सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल, राजनीतिक, धार्मिक, अकादमिक, बड़े स्तर पर पारिवारिक समाराहों और किसी भी उद्देश्य से ज्यादा संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र होने पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध हिमाचल प्रदेश महामारी रोग (कोविड-19) नियम, 2020 के अंतर्गत लगाया गया है, ताकि कोरोना वायरस से रोकथाम हो सके और इसका संक्रमण न फैले। यह प्रतिबंध आगामी आदेशों तक जारी रहेगा। कोरोना वायरस से बचाव की दृष्टि से प्रदेशभर में सरकारी तथा निजी बसों में डिटॉल और हैंड सेनिटाइजर की सप्रे की जा रही है। इसके साथ ही आगामी 31 मार्च तक शिक्षण संस्थानों को बंद किया गया है। हालांकि शिक्षा संस्थानों में परीक्षाएं जारी रहेंगी। वहीं कार्यालयों में बायोमिट्रिक मशीनों पर हाजिरी लगाने पर रोक लगाई है, अस्पतालों में भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सभी टिप्पणियां देखें
हटाएं
94 परिणाम मिला
3480

Rahul Kashyap 4 घंटे 49 मिनट पहले

सरकार द्वारा आंगनवाड़ियों व स्कूलों में प्रत्येक बच्चे के लिए मध्याह्न भोजन योजना में राशन का कोटा निश्चित होता है जिसके अनुसार बच्चों को भोजन वितरित किया जाता है। आजकल आंगनवाड़ी व स्कूलों में अवकाश है तो स्कूलों में रखा अनाज खाद्यान खराब होने की भी संभावना है इसलिए सरकार को चाहिए कि वह प्रत्येक बच्चे के निश्चित कोटे के आधार पर वह राशन बच्चों को उनके घर के लिए उपलब्ध करवाए। ताकि वह बच्चे जो आजकल भोजन की समस्या से जुझ रहे है उन्हें भोजन प्राप्त हो सके।

राहुल कश्यप
जुनगा, जिला शिमला।

1220

Yashvir Singh Ranaut 1 day 18 घंटे पहले

माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी ,हाल ही में दूसरे राज्यों से आए लोगों को सीमावर्ती या स्थानों पर Quarantine को रखा है उसमें जैसा कि मिडिया से पता चला है कि Quarantine जैसा कुछ भी नहीं है बल्कि वहां पर और कोरोनावायरस के फैलने की आशंका है अतः आपसे निवेदन है कि इन लोगों को उनके घर पर ही Quarantine किया जाए तो बेहतर रहेगा व इनकी निगरानी रखी जाए।
दूसरा सुझाव है कि हिमाचल प्रदेश में दूसरे राज्यों से हरे फल व सब्जी या इसी तरह की अन्य चीजों पर रोक लगा दी जाए क्योंकि यह सुरक्षित नहीं है।
धन्यवाद
अपडेट

560

Rajat kumar 1 day 19 घंटे पहले

Dear sir
Appoint the registered pharmacist of there respective states as volounter to makeup the professional man power in the hospitals and other health institute.
By these step you no need to give them a special training on the covid 19 because they are capable to work in the aspectic areas.
By these step the professionals get chance to work in the organisation.
Because pharmacist have knowledge of medicines and know diffrent route of drug adminstration or pateint counselling

100

Ranjeet Singh 2 दिन 10 घंटे पहले

जय हिंद श्रीमान जी मेरा आपसे निवेदन रहेगा कि पंचायती राज विभाग को कड़े आदेश कड़े आदेश किए के हर पंचायत के प्रतिनिधि को अपने गांव और अपने वार्ड में जागरूक करने में सहयोग करें और जो भी सरकार के द्वारा स्कीमें चलाई जा रही हैं इस करोना नामक विषाणु के तहत वह सही जानकारी गांव के हर परिवार तक पहुंचे इसके लिए पंचायत प्रधान व मेंबर्स की अपने वार्ड में ड्यूटी लगाई जाए और वह लोगों को घर घर में जाकर जागरूक करें
धन्यवाद

2550

Anuj Thakur 2 दिन 15 घंटे पहले

जय हिन्द सर,
मेरा आपसे निवेदन है कि इस वायरस से लडने के लिए हमें गाओं गाओ में आनाउंसमेंट करानी चाहिए क्यों के शहरों में रहने वाले लोग इन्टरनेट का इस्तेमाल करते है उनके पास केबल टीवी की सुविधा है । जबकि हमारे अधिकतर गाओ में जो के शहरों से काफी अन्दर है उनमें अभी भी जानकारी का अभाव है । या तो वहां पर लाउड स्पीकर लगाए जाए जिसपर दिनभर देश की गतिविधियों की जानकारी बताई जाए हर एक घंटे के अन्तराल पर या गाओ गाओ में लाउड स्पीकर वाली गाड़ी भेजकर वहां पर लोगो को जागरूक किया जाए । लोग जागरूक होना जरूरी है

6570

MOHAN SINGH THAKAR 2 दिन 15 घंटे पहले

प्रदेश सरकार के द्वारा लिए गए सभी महत्वपूर्ण सुरक्षा कदमों केलिए हम सब प्रेदेशवासी श्री जयराम ठाकुर जी के आभारी रहेंगें,
प्रेदेश में खाद्य सामग्रियों की कमी ना हो सरकार बाहरी राज्यों से सामान लाने के लिए प्रशासन की निगरानी में बड़े वाहन भेजे जो गाड़ीचालक स्वस्थ हो ओर प्रशासन की कड़ी निगरानी में बाहरी राज्यों से खाद्य सामग्रियों का परदेस की लोकल बाजार में लाये।
तथा लोगों की आवाजाही पर सख्ती से कार्य हो।
जय हिंद जय हिमाचल