You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

50 साल के रंग पर्यटन के संग

Start Date: 15-10-2020
End Date: 20-11-2020

हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को दर्शाते फोटो भेजें और जीतिए ₹2000 ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ
अंतिम दिनांक-Nov 20,2020 23:32 PM IST (GMT +5.30 Hrs)

हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को दर्शाते फोटो भेजें और जीतिए ₹2000

अंतिम तिथि 20 नवम्बर, 2020

हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को दर्शाते फोटो भेजें और जीतिए ₹2000
हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग राज्य के 50वें पूर्ण राज्यत्व दिवस के उपलक्ष्य पर ‘‘50 साल के रंग पर्यटन के संग’’ शीर्षक पर एक कैंपेन का आयोजन कर रहा है। इसका उद्देश्य वर्ष 1971 से आज तक प्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में हुए विकास एवं उन्नति को दर्शाना है। इस सम्बन्ध में पर्यटन विभाग ने इस ऑनलाइन कैंपेन का आयोजन किया है तथा आम नागरिकों से पर्यटन क्षेत्र में हुए विकास को लेकर सुझाव भी आमंत्रित किए हैं कि पिछले 50 वर्षों में राज्य में पर्यटन क्षेत्र और पर्यटन गतिविधियों में कितना बदलाव आया है। यह कैंपेन हिमाचल डॉट माईगॉव डॉट इन पोर्टल पर आयोजित किया जा रहा है।
आमजन अपने सुझाव से ये अवगत करा सकते हैं कि पिछले 50 वर्षों में हिमाचल प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में कितना विकास एवं प्रगति हुई है तथा पर्यटन गतिविधियों के बढ़ने से राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिला है। इसे आकर्षक फोटो के जरिये भी दर्शाया जा सकता है (प्रदेश के किसी भी पर्यटन स्थल का पुराना यादगार छाया चित्र रंगीन या श्याम-श्वेत या वर्तमान स्थिति का नया छायाचित्र)। इस कैंपेन में भाग लेने वाले प्रतिभागी पर्यटन की दृष्टि से प्रदेश के सौंदर्य को दर्शाते अथवा धरोहर, झीलें इत्यादि के यादगार छायाचित्र ऑनलाइन भेज सकते हैं। इसके आलावा आमजन, हिमाचल प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में हुई प्रगति एवं विकास के बारे में अपने बहुमूल्य सुझाव भी भेज सकते हैं। सुझाव 100 शब्दों से अधिक का नहीं होना चाहिए।

आकर्षक यादगार फोटो भेजने वाले प्रतिभागी को राज्य पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। कैंपेन के तहत विभाग 50 यादगार छायाचित्रों के लिए 50 प्रतिभागियों को चुनेगा तथा प्रत्येक को दो-दो हजार रुपए की राशि बतौर ईनाम दी जाएगी तथा विभाग 50 चुने गए प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट भी प्रदान करेगा। आकर्षक यादगार फोटो तथा सुझाव, प्रदेश सरकार के पोर्टल हिमाचल डॉट माईगॉव डॉट इन पर भेजने होंगे। इसमें प्रतिभागी को अपना नाम-पता, फोन नंबर, ई-मेल का विवरण भी देना होगा।

कैंपेन के अंतर्गत एक प्रतिभागी अधिकतम पांच छायाचित्र ही भेज सकता है।
फोटो केवल हिमाचल प्रदेश के पर्यटन को दर्शाने वाली होनी चाहिए। ऑनलाइन भेजी गई फोटो कॉपी राइटटिड नहीं होनी चाहिए तथा इस बारे में प्रतिभागी को पोर्टल पर दिए गए भाग में यह बताना है कि उसके द्वारा भेजी गई फोटो में कोई विवाद या कॉपीराइट नहीं है।

फोटो का साइज 2 एमबी से 10 एमबी के मध्य होना चाहिए
तथा फोटो हाई रेसोलुशन वाला ही होना चाहिए। पर्यटन सम्बन्धी पुराने यादगार फोटो को स्कैन कर भी भेजा जा सकता है। इस कैंपेन के अंतर्गत चुने गए 50 बेहतरीन सुझावों को विभाग अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित करेगा। विभाग के पास यह अधिकार रहेगा कि पुरस्कार विजेता 50 यादगार छायाचित्रों को विभाग प्रचार के लिए किसी भी तरह के माध्यमों में उपयोग कर सकेगा। इसके अतिरिक्त प्रतियोगिता में किसी भी तरह के बदलाव का अधिकार पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के पास ही सुरक्षित रहेगा। इस कैंपेन की अंतिम तिथि 20 नवम्बर, 2020 निर्धारित की गई है, ऐसे में प्रतिभागियों से आग्रह है कि 20 नवम्बर से पूर्व फोटो एवं सुझाव साझा करें।

सभी टिप्पणियां देखें
कुल प्रस्तुतियाँ ( 31) स्वीकृत प्रस्तुतियाँ (0) समीक्षा के तहत प्रस्तुतियाँ (31)