You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

वित्त वर्ष बजट 2020-21 के लिए सुझाव दीजिए

Start Date: 09-01-2020
अंतिम तिथि 18-01-2020

हिमाचल प्रदेश में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए राज्य सरकार ने बजट तैयार करने ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ

हिमाचल प्रदेश में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए राज्य सरकार ने बजट तैयार करने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है।

बजट को और अधिक लोक केंद्रित बनाने के उद्देश्य से बजट में समाज के विभिन्न हितधारकों की सहभागिता तथा विचारों का समावेश आवश्यक है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने आम जनता, उद्योगों, व्यापारिक तथा कृषक संगठनों से बजट के लिए सुझाव आमंत्रित किए हैं। बजट के लिए सुझाव आगामी 17 जनवरी तक माईगव पोर्टल पर भेजे जा सकते हैं।

सबसे बेहतर सुझाव देने वाले प्रतिभागी से मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी शिष्टाचार भेंट करेंगे।

सभी टिप्पणियां देखें
हटाएं
114 परिणाम मिला
100

Munit Sharma 4 years 3 months पहले

विभिन्न समाचारपत्रों में डेस्क पर उपसंपादक स्तर पर सरकार एक्रीडेशन दे। पंजाब ऒर हरियाणा में सरकार देती हॆ डेस्क को भी। उसी तर्ज पर दें। ऒर इस बार इसे बजट में शामिल करें।

100

Munit Sharma 4 years 3 months पहले

समाचार पत्र में डेस्क भी सरकार एक्रीडेशन दे उप संपादक स्तर तक। पंजाब ऒर हरियाणा में सरकार देती हॆ डेस्क को भी। उसी तर्ज पर दें। ऒर इस बार इसे बजट में शामिल करें।

300

Jaipal singh 4 years 3 months पहले

हिमाचल प्रदेश सरकार से विनम्र निवेदन है कि जो पंचायतें अभी तक मोटर मार्ग से नहीं जुड़ पाई है उन्हें सड़क से जोड़ने के लिए विशेष प्रावधान किए जाएं, ताकि ऐसे क्षेत्रों के लोग भी विकास की धारा से जुड़ सके।

334450

ASHISH BEHAL 4 years 3 months पहले

आदरणीय मुख्यमंत्री जी सरकार द्वारा कई लाभकारी योजनाएं लोगों के लिये शुरू की गई है परन्तु समस्या ये है कि कई लोगों को ये पता ही नही होता कि योजनाएं उनके लिए बनी है। जैसे एक उदाहरण बताता हूँ मुख्यमंत्री कन्यादान योजना इसका लाभ कई बेटियों को मिल सकता है परन्तु इसके लिए वो लोग जागरूक ही नही है जिसके लिए ये योजना है अभी मैंने एक बेटी का ये फॉर्म भरा है उन्हें इसके बारे में पता नही था। सर बजट में ऐसा प्रावधान करें कि हर पंचायत में इन योजनाओं की जानकारी दी जाए इसको सुनिश्चित करवाएँ।

334450

ASHISH BEHAL 4 years 3 months पहले

किसानों के लिए बजट में एक खास जगह होनी चाहिए। क्योंकि आजकल अधिकतर किसान खेती छोड़ रहे हैं इसलिए किसानों के लिए एक किसान सम्मान योजना शुरू करें। जो किसान अपनी 100% जमीन पर खेती करते हैं उन्हें सम्मानित किया जाए।

300

DIKSHA 4 years 3 months पहले

माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी

1.श्रीमान जी नशा एक ऐसी बीमारी हमारे प्रदेश में फैल चुकी है जो हमारे युवाओं को खोखला करती जा रही है इसलिए जमीनी स्तर पर नशे के प्रति जागरूकता अभियान चलाए जाएं और उन लोगों को जागरूक किया जाए जो स्कूल के आसपास शॉप दुकान चलाते करते हैं क्योंकि बच्चे नशे की सामग्री उन्हीं दुकानदारों से खरीदते हैं और उपयोग करते हैं।