You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

वित्त वर्ष बजट 2020-21 के लिए सुझाव दीजिए

Start Date: 09-01-2020
End Date: 18-01-2020

हिमाचल प्रदेश में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए राज्य सरकार ने बजट तैयार करने ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ

हिमाचल प्रदेश में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए राज्य सरकार ने बजट तैयार करने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है।

बजट को और अधिक लोक केंद्रित बनाने के उद्देश्य से बजट में समाज के विभिन्न हितधारकों की सहभागिता तथा विचारों का समावेश आवश्यक है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने आम जनता, उद्योगों, व्यापारिक तथा कृषक संगठनों से बजट के लिए सुझाव आमंत्रित किए हैं। बजट के लिए सुझाव आगामी 17 जनवरी तक माईगव पोर्टल पर भेजे जा सकते हैं।

सबसे बेहतर सुझाव देने वाले प्रतिभागी से मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी शिष्टाचार भेंट करेंगे।

सभी टिप्पणियां देखें
हटाएं
114 परिणाम मिला
100

Munit Sharma 1 month 5 दिन पहले

विभिन्न समाचारपत्रों में डेस्क पर उपसंपादक स्तर पर सरकार एक्रीडेशन दे। पंजाब ऒर हरियाणा में सरकार देती हॆ डेस्क को भी। उसी तर्ज पर दें। ऒर इस बार इसे बजट में शामिल करें।

100

Munit Sharma 1 month 5 दिन पहले

समाचार पत्र में डेस्क भी सरकार एक्रीडेशन दे उप संपादक स्तर तक। पंजाब ऒर हरियाणा में सरकार देती हॆ डेस्क को भी। उसी तर्ज पर दें। ऒर इस बार इसे बजट में शामिल करें।

300

Jaipal singh 1 month 5 दिन पहले

हिमाचल प्रदेश सरकार से विनम्र निवेदन है कि जो पंचायतें अभी तक मोटर मार्ग से नहीं जुड़ पाई है उन्हें सड़क से जोड़ने के लिए विशेष प्रावधान किए जाएं, ताकि ऐसे क्षेत्रों के लोग भी विकास की धारा से जुड़ सके।

42390

ASHISH BEHAL 1 month 5 दिन पहले

आदरणीय मुख्यमंत्री जी सरकार द्वारा कई लाभकारी योजनाएं लोगों के लिये शुरू की गई है परन्तु समस्या ये है कि कई लोगों को ये पता ही नही होता कि योजनाएं उनके लिए बनी है। जैसे एक उदाहरण बताता हूँ मुख्यमंत्री कन्यादान योजना इसका लाभ कई बेटियों को मिल सकता है परन्तु इसके लिए वो लोग जागरूक ही नही है जिसके लिए ये योजना है अभी मैंने एक बेटी का ये फॉर्म भरा है उन्हें इसके बारे में पता नही था। सर बजट में ऐसा प्रावधान करें कि हर पंचायत में इन योजनाओं की जानकारी दी जाए इसको सुनिश्चित करवाएँ।

42390

ASHISH BEHAL 1 month 5 दिन पहले

किसानों के लिए बजट में एक खास जगह होनी चाहिए। क्योंकि आजकल अधिकतर किसान खेती छोड़ रहे हैं इसलिए किसानों के लिए एक किसान सम्मान योजना शुरू करें। जो किसान अपनी 100% जमीन पर खेती करते हैं उन्हें सम्मानित किया जाए।

300

DIKSHA 1 month 5 दिन पहले

माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी

1.श्रीमान जी नशा एक ऐसी बीमारी हमारे प्रदेश में फैल चुकी है जो हमारे युवाओं को खोखला करती जा रही है इसलिए जमीनी स्तर पर नशे के प्रति जागरूकता अभियान चलाए जाएं और उन लोगों को जागरूक किया जाए जो स्कूल के आसपास शॉप दुकान चलाते करते हैं क्योंकि बच्चे नशे की सामग्री उन्हीं दुकानदारों से खरीदते हैं और उपयोग करते हैं।