You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

हिमकेयर योजना बनी प्रदेश की जनता के लिए वरदान

Start Date: 22-07-2020
End Date: 22-08-2020

हिमाचल सरकार द्वारा प्रदेशवासियों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ

हिमाचल सरकार द्वारा प्रदेशवासियों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए आरंभ की गई ‘‘हिमकेयर योजना जनता के लिए वरदान साबित हो रही है। इस योजना के तहत प्रदेश में लाखों लोग अपना पंजीकरण करवा चुके हैं तथा उन्हें निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। हिमकेयर योजना के तहत फैमली फलोटर आधार पर एक वर्ष में प्रति परिवार 5 लाख रुपए की निःशुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही है। इस योजना के माध्यम से अभी तक 85,36,44,503 रुपए व्यय कर 96 382 रोगियों का निःशुल्क उपचार किया जा चुका है।

राज्य सरकार द्वारा आरंभ की गई इस महत्वाकांक्षी योजना का मुख्य ध्येय स्वस्थ भारत का निर्माण करना है और यह तभी हासिल किया जा सकता है जब देश के नागरिक स्वस्थ होंगे। हिम केयर योजना को प्रदेश में आरम्भ किये हुए 19 महीने हो चुके हैं ,और इस उपलक्ष्य पर स्वास्थ्य विभाग हिम केयर योजना के लाभार्थियों से और आम जनता से विभिन्न विषयों पर सुझाव आमंत्रित कर रहा है। लोगों का हिम केयर कार्ड बनाने से लेकर इस्तेमाल करने तक का अनुभव कैसा रहा आप माय गॉव के माध्यम से अपने अनुभव साँझा कर सकते हैं और योजना को और बेहतर बनाने के लिए किसी तरह के बदलाव की जरूरत है उस विषय पर भी आप अपने विचार साँझा कर सकते हैं। सुझाव भेजने की अंतिम तिथि 22 अगस्त 2020 है।

सभी टिप्पणियां देखें
हटाएं
1 परिणाम मिला
4300

Chatter singh 2 weeks 2 दिन पहले

श्रीमान जी यह योजना लोक कल्याणकारी,गरीबों की अस्पताल तक पहुंच,और स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करने के लिए एक अति महत्वपूर्ण योजना है परंतु अस्पताल में कार्ड को एक्टिवेट करने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता है इसलिए यदि इस कार्ड को स्कैन करने की मशीन तैयार की जाए ताकि मिनटों में यह काम हो सके तो मरीजों को इससे अस्पताल जाते ही लाभ प्राप्त होगा.